SEO में Content क्यों राजा है - Why content is king in seo Hindi

Welcome :)

SEO में Content क्यों राजा है - 
Why content is king in SEO Hindi

Why content is king in SEO Hindi
Why content is king in SEO Hindi

Why content is king in SEO Hindi





Content में मूल रूप से शामिल होते हैं जो आप Site पर देखते हैं: Text, graphics, और यहां तक कि अन्य websites के link भी शामिल हैं। आपको अत्यधिक graphics का उपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि वे search engine friendly प्लस भारी graphics नहीं हैं, आम तौर पर धीमे नेटवर्क पर download होने पर उपयोगकर्ताओं को बाहर निकाल देते हैं।


हजारों Articles, Books, और forum प्रविष्टियां आपकी Website Search engine को अनुकूल बनाने के तरीके पर उपलब्ध हैं, लेकिन आखिरकार, एक नियम बाकी के ऊपर खड़ा है: अद्वितीय, उच्च गुणवत्ता वाली, अपूर्ण सामग्री राजा है।

आपकी Content की गुणवत्ता बेहतर, आपके द्वारा प्राप्त Ranking जितनी अधिक होगी, आपके द्वारा प्राप्त Traffic जितना बड़ा होगा और आपकी Website की लोकप्रियता उतनी ही अधिक होगी। Search Engine अपनी अनुक्रमणिका और खोज परिणामों में अच्छी गुणवत्ता वाली साइटों को पसंद करते हैं।

आपकी Website पर आगंतुकों को आकर्षित करने में प्रासंगिक, ताजा और समय पर सामग्री महत्वपूर्ण है। यह आपको search engine से यातायात आकर्षित करने और visiters की वफादारी बनाने में मदद करता है।


Unique, High-Quality Content


जब लोग जानकारी के लिए website पर जाते हैं, तो वे एक विषय पर आपकी unique spin चाहते हैं। आपकी सामग्री या सामग्री कैसे unique है? क्या यह unique स्पष्ट है, और खोजने और समझने में आसान है? आगंतुक अद्वितीय, उच्च गुणवत्ता वाली Sites content चाहते हैं। यह न केवल आपकी Homepage content है बल्कि सभी link किए गए pages में उपयोगी और आसानी से समझने वाली content होनी चाहिए।

आजकल, Search Engines बहुत smart बन गए हैं और वे पूर्ण grammer और पूर्ण वाक्यांश को समझने में सक्षम हैं। इसलिए दूसरे के खिलाफ एक page ranking करते समय, किसी page पर उपलब्ध content महत्वपूर्ण है।

duplicate, सिंडिकेटेड, या मुफ्त सामग्री वाले sites को खोज इंजन द्वारा RED FLAG दिए जा रहे हैं।


Conclusion


Unique high-quality content बनाना, Creating करना और promote करना मुश्किल और समय लेने वाला है। लेकिन अंत में, SEO का सुनहरा नियम यह है कि Content राजा है।


यह एक Search Engine की वजह से नहीं है, लेकिन यह आपके sites के आगंतुकों के लिए है। एक Page जो लोगों द्वारा पढ़ा जाता है वह एक Page से बेहतर होता है जो bots द्वारा पढ़ा जाता है।

 एक गंभीर विचार के बाद अपनी सामग्री लिखें। title, keywords, link text, meta tags up-to-date, unique,  दिलचस्प रखें।






SEO Content Writing (Copy Writing)




SEO Content writing (SEO Copywriting के रूप में भी जाना जाता है), Keywords और सूचनात्मक वाक्यांशों को एकीकृत करने की प्रक्रिया शामिल है जो आपकी websites की वास्तविक सामग्री बनाते हैं।

अपनी वेबपृष्ठ सामग्री लिखते समय, निम्नलिखित युक्तियाँ दूसरों की तुलना में इसे बेहतर रखने में आपकी सहायता कर सकती हैं।



● सामग्री निर्दिष्ट लक्षित दर्शकों के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए।

● खोज इंजन दिशानिर्देशों के अनुसार कीवर्ड घनत्व का सख्ती से पालन किया जाता है।

● टाइटल हमेशा आकर्षक दिखना चाहिए, अपने आगंतुकों को पढ़ने के लिए मजबूर होना चाहिए और जानना चाहते हैं कि आप अपनी वेबसाइट में क्या पेशकश करते हैं।

● भ्रमित, संदिग्ध, और जटिल भाषा का प्रयोग न करें। अपनी सामग्री को और अधिक समझने योग्य बनाने के लिए छोटे कथन का प्रयोग करें।

● अपने वेब पेजों को छोटा रखें।

● वेब पृष्ठों पर सामग्री व्यवस्थित और वितरित करें।

● अपने वेब पेज की सामग्री को छोटे पैराग्राफ में भी विभाजित करें।



  • Other Advantages of Having Great Content



यह केवल एसईओ नहीं है जिसके बारे में आपको सोचना चाहिए। कई कारक आपकी साइट को लोकप्रिय बनाने में योगदान देते हैं।


● यदि आपकी साइट में कुछ वास्तव में अद्वितीय है, तो लोग इसे अपने दोस्तों को सुझाव देना पसंद करते हैं।

● अन्य वेबमास्टर्स आपकी साइट पर अपनी साइट पर एक लिंक बनाना पसंद करते हैं।

● आपकी साइट के विज़िटर आपकी साइट पर भरोसा करना शुरू करते हैं और वे अगले सामग्री अपडेट की प्रतीक्षा करते हैं और बार-बार आते रहते हैं।

● यद्यपि आप खोज इंजन द्वारा सूचीबद्ध हैं, लेकिन नेट सर्फर केवल उस पृष्ठ पर क्लिक करेगा, जिसकी सामग्री स्निपेट अधिक अद्वितीय और रोचक दिखती है।

I Hope You Like The SEO में Content क्यों राजा है - Why content is king in SEO Hindi
NEtechY
Sponsored By 

No comments

Powered by Blogger.